युजवेंद्र चहल के पास है इस साल का टॉप ट्वेंटी-20 विकेट टेकर बनने का मौका, बुमराह भी ज्यादा पीछे नहीं


भारत और श्रीलंका की टीमें इस साल 20 दिसंबर से तीन मैचों की ट्वेंटी 20 सीरीज खेलना शुरू करेगी। टेस्ट और वनडे के बाद टीम इंडिया की निगाहें इस सीरीज में भी जीत दर्ज करने पर लगी होंगी। इस सीरीज में भी भारत के खिलाड़ियों के पास कई रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। इसी में एक मौका लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के पास होगा। 


श्रीलंका सीरीज से पहले तक 15 विकेट
चहल ने 2017 में अब तक नौ ट्वेंटी 20 मैचों में 16.66 के औसत से 15 विकेट लिए हैं। अगर वे इस सीरीज में तीन विकेट और ले पाते हैं तो वे अफगानिस्तान के राशिद खान को पीछे छोड़ देंगे। राशिद ने इस साल 10 मैचों में 9.41 के औसत से 17 विकेट लिए हैं। इसमें एक बार पारी में पांच विकेट भी शामिल हैं। वेस्टइंडीज के केसरिक विलियम्स भी अभी चहल से आगे हैं। विलियम्स ने इस साल 9 मैचों में 12.88 के औसत से 17 विकेट लिए हैं। 

बुमराह ने लिए हैं 12 विकेट
इस साल ट्वेंटी 20 क्रिकेट में टॉप विकेट टेकिंग गेंदबाज बनने का मौका भारत के जसप्रीत बुमराह के पास भी होगा। इसके लिए उन्हें हालांकि तीन मैचों में छह विकेट लेने होंगे। बुमराह ने साल 2017 में नौ मैचों में 17.41 के औसत से 12 विकेट लिए हैं। अगर किसी एक मैच में वे तीन-चार विकेट निकाल ले गए तो उनके लिए तीन मैचों में छह विकेट लेना बहुत मुश्किल नहीं होगा। बुमराह प्रतिद्वंद्वी टीम की पारी के आखिरी चार में से दो ओवर भी फेंकते हैं। लिहाजा उनके विकेट लेने की संभावना भी अधिक होती है।