दक्षिण अफ्रीका में शानदार जीत के बाद अब टीम इंडिया का अगला लक्ष्य श्रीलंका में 6 मार्च से शुरू हो रही ट्राई सीरीज का खिताब जीतना है। भारत ने निदाहास ट्रॉफी टी-20 ट्राई सीरीज के लिए कई अहम खिलाड़ियों को आराम दिया है। ऐसे में टीम इंडिया और उसके फैंस कप्तान रोहित शर्मा से अच्छे प्रदशर्न की आस लगाए बैठे हैं। हालांकि सुरेश रैना श्रीलंकाई जमीन पर रोहित से ज्यादा कारगर साबित हो सकते हैं। चलिए जानते हैं कि ऐसा क्यों है।
रैना ने बनाए हैं श्रीलंका में ज्यादा रन

रोहित शर्मा ने अपने इंटरनेशनल टी-20 के करियर में श्रीलंकाई जमीन पर आठ मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 23.75 के औसत से 95 रन बनाए हैं। वहीं सुरेश रैना ने श्रीलंकाई जमीन पर सात टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 44.75 के औसत से 179 रन बनाए हैं।
स्ट्राइक रेट और चौके-छक्के में भी रैना आगे
श्रीलंकाई जमीन पर खेले अपने आठ टी-20 इंटरनेशनल मैचों में रोहित शर्मा ने 115.85 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। वहीं, रैना ने वहां सात मैचों में 128.77 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने वहां आठ चौके और एक छक्का लगाया है। रैना ने वहां 23 चौके और दो छक्के जमाए हैं।
अभी रैना बेहतर फॉर्म में
दक्षिण अफ्रीका में संपन्न तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी सुरेश रैना तुलनात्मक रूप से रोहित शर्मा से बेहतर फॉर्म मे थे। रैना इनमें से एक मैच में मैन ऑफ द मैच भी बने। वहीं, रोहित शर्मा तीनों मुकाबले में फेल रहे।