स्टार क्रिकेट बेन स्टोक्स के ऑलराउंड खेल की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। पहले मैच में न्यूजीलैंड ने जीत दर्ज की थी।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए कहा। कीवी टीम 49.4 ओवर में 223 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। मिचेल सैंटनर ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए। मार्टिन गुप्टिल ने 50 रनों का योगदान किया। कोलिन डि ग्रैंडहोम ने 38 और टॉम लाथम ने 22 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स और मोइन अली ने दो-दो विकेट लिए।
चार बल्लेबाज हुए रन आउट, दो स्टोक्स के थ्रो पर
न्यूजीलैंड के चार बल्लेबाज रन आउट हुए। रॉस टेलर 10 रन बनाकर, कोलिन डि ग्रैंडहोम 38 रन बनाकर, टिम साउदी छह रन बनाकर और ट्रेंट बोल्ट दो रन बनाकर रन आउट हुए। इनमें से दो बल्लबाज (साउदी और बोल्ट) बेन स्टोक्स के थ्रो पर रन आउट हुए।
स्टोक्स ने खेली इतने रन की नाबाद पारी
जवाब में इंग्लैंड ने 37.5 ओवर में चार विकेट पर 225 रन बनाकर मैच जीत लिया। बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 63 रनों की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 74 गेंदों का सामना किया और सात चौके और एक छक्का जमाया। कप्तान इयोन मोर्गन ने 62 रन बनाए। जॉनी बेयरस्टॉ ने 37 और जोस बटलर ने 36 रनों की पारी खेली।